Samsung Galaxy S21 को लेकर मिली एक अहम जानकारी

0
0
Samsung Galaxy S20 सीरीज़ बुक करने वाले ग्राहकों को मिलेगा 4,000 रुपये का वाउचर


Samsung Galaxy S21 की खबरों से तेज़ी पकड़ना शुरू कर दिया है। दक्षिण कोरियाई तकनीकी दिग्गज की गैलेक्सी एस सीरीज़ के आगामी फ्लैगशिप को कथित तौर पर चीन की 3C सर्टिफिकेशन साइट पर देखा गया है। लिस्टिंग में आगामी फोन की बैटरी क्षमता की जानकारी तो नहीं है, लेकिन यह गैलेक्सी एस21 में 25W तक फास्ट चार्जिंग होने का सुझाव देती है। अभी तक अघोषित सैमसंग गैलेक्सी एस21 इससे पहले अप्रैल में भी लीक हुआ है, जहां इसके संभावित स्पेसिफिकेशन और फीचर्स के बारे में अनुमान लगाया गया था। स्मार्टफोन में एक अंडर-डिस्प्ले सेल्फी कैमरा होने की भी उम्मीद है।

3C सर्टिफिकेशन लिस्टिंग (Gadgets 360 द्वारा भी देखी गई) के अनुसार, लिस्टेड सैमसंग फोन मॉडल नंबर SM-G9910 के साथ आता है। MyFixGuide की एक रिपोर्ट में बताया गया है कि Samsung Galaxy S20 सीरीज़ में शामिल फोन मॉडल नंबर ‘SM-G991’ के साथ आते हैं, जिसमें आखिर में एक अतिरिक्त नंबर होता है, जो फोन के वेरिएंट्स को दर्शाता है। क्योंकि लिस्टेड फोन के मॉडल नंबर में आखिर में ‘0’ है, इसलिए यह अनुमान लगाया जा सकता है कि यह स्टैंडर्ड सैमसंग गैलेक्सी एस21 हो सकता है।
 

सर्टिफिकेशन से पता चलता है कि फोन 15W (5V, 3A) और 25W (9V, 2.77A) स्पीड पर फोन को चार्ज कर सकता है। लिस्टिंग में बैटरी की क्षमता की जानकारी नहीं दी है।

इस लिस्टिंग में केवल इतनी ही जानकारी मिलती है, लेकिन इससे पहले अप्रैल में फोन के कुछ स्पेसिफिकेशन लीक हुए थे। रिपोर्ट ने दावा किया था कि Samsung आगामी Galaxy S21 पर दो प्रोटोटाइप कैमरा की टेस्टिंग में कर रही है। बताया गया था कि ये OIS के साथ दो तरह के प्रोटोटाइप कैमरे होंगे, जिसमें एक 1/2 इंच सेल्फी सेंसर होगा और दूसरा 1/22.55 इंच का सेंसर। इस लीक के आने से पहले एक अन्य लीक ने सैमसंग गैलेक्सी एस21 फोन में अंडर-स्क्रीन कैमरा दिए जाने की बात कही थी।

यदि ये जानकारियां सही साबित होती हैं, तो यह मान लेना गलत नहीं होगा कि इस बार सैमसंग अपने आगामी Galaxy S21 को लेकर अधिक गंभीर है और इस बार मुख्य फोकस डिस्प्ले और फ्रंट कैमरा में दिया जा रहा है। डिस्प्ले के नीचे कैमरा दिया जाना निश्चित तौर पर एक बड़ा अपग्रेड होगा। फिलहाल तो फोन को लेकर इससे ज्यादा जानकारी उपलब्ध नहीं है, लेकिन अब जब लीक्स का सिलसिला शुरू हो गया है, हम आने वाले समय में फोन के और भी लीक्स देखने की उम्मीद कर सकते हैं।

लेटेस्ट टेक न्यूज़, स्मार्टफोन रिव्यू और लोकप्रिय मोबाइल पर मिलने वाले एक्सक्लूसिव ऑफर के लिए गैजेट्स 360 एंड्रॉयड ऐप डाउनलोड करें और हमें गूगल समाचार पर फॉलो करें।

संबंधित ख़बरें



Source link

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here